एक्सपर्ट कमेटी तैयार करेगी विकास का रोडमैप,मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिए आदेश

देहरादून
त्रिवेंद्र सिंह रावत
  • सीएम ने कमेटी के गठन का दिया आदेश, आसपास के क्षेत्रों का भी होगा विकास
उत्तराखंड में गैरसैंण ग्रीष्मकालीन राजधानी का रोडमैप अब एक्सपर्ट कमेटी तैयार करेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कमेटी के गठन का आदेश जारी कर दिया है। विधानसभा में मीडिया से मुखातिब मुख्यमंत्री ने एक्सपर्ट कमेटी के गठन करने की जानकारी दी।

यह कमेटी राजधानी के विकास की तमाम संभावनाओं को टटोलकर एक रोडमैप सरकार के सामने प्रस्तुत करेगी। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने बताया कि कमेटी में विभिन्न शोध एवं अनुसंधान संस्थाओं के विशेषज्ञों को शामिल किया जाएगा।

ये एक्सपर्ट बताएंगे की गैरसैंण को राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए कौन सी चुनौतियां सामने आएंगी और इन चुनौतियों से कैसे पार पाया जाएगा। मदन कौशिक के मुताबिक गैरसैंण के ग्रीष्मकालीन राजधानी के विकास का प्रस्ताव अभी कैबिनेट में भी आएगा।

गैरसैंण तो एक प्रतीक है

इस पर सभी मंत्रियों की भी राय ली जाएगी। मंत्रालय स्तर से भी विकास का खाका तैयार होगा। इसके साथ ही राजधानी क्षेत्र की अधिसूचना भी सरकार को जारी करनी होगी।

गैरसैंण तो एक प्रतीक है। हम चाहते हैं कि सिर्फ गैरसैंण का नहीं, उसके आसपास के क्षेत्रों का भी विकास हो। भविष्य में यह क्षेत्र बेस्ट डेस्टीनेशन बनें। प्रदेश सरकार ने एक साल पहले ही झील के निर्माण की घोषणा की थी। यह काम भी तेजी से जारी है।
-त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्यमंत्री

Related posts